Home / News / Ayodhya Verdict: अयोध्या पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

Ayodhya Verdict: अयोध्या पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

Ayodhya Verdict

देश के संभवत: सर्वाधिक चर्चित व विवादित अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में आज (शनिवार नौ नवंबर) सुबह साढ़े दस बजे सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने जा रहा है। इस मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद देश की शीर्ष अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई के सेवानिवृत्त होने से पहले इस मामले में फैसला आ जाएगा।

अयोध्या में ज़्यादातर लोग मंदिरों से ही रोज़ी पाते हैं. यहां की जनता बाज़ारों में छोटी-छोटी दुकानों में पूजा सामग्री वगैरह बेचकर गुज़ारा करती है. किसी तरह की अशांति उनकी ज़िंदगी मुश्किल कर देती है. इसलिए यहां साधु-संत, मस्जिद के पक्षकार और अवाम सभी अमन चाहते हैं.

फैसले से पहले शुक्रवार को अयोध्या में सुरक्षा और कड़ी हो गई. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं. अब वहां से सिर्फ़ पैदल गुज़रा जा सकेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में एक कंट्रोल रूम बनाने और लखनऊ और अयोध्या में दो हेलीकॉप्टर तैयार रखने के आदेश दिए हैं. पूरे यूपी में पुलिस दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल कर रही है. टेंपरेरी जेलें बना दी गई हैं. वहां जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार लोगों को रखा जा सकेगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण के सम्बन्ध में दिए जाने वाले सम्भावित फैसले के दृष्टिगत प्रदेशवासियों से अपील की है कि आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शान्तिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें। अफवाहों पर कतई ध्यान न दें।

अयोध्या के राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुनाएगा। राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर फैसले से पहले पूरे देश में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

 

 

About healthykaiserahe

3 comments

  1. thanks alot. smooth transaction!

  2. Great looking watch. Looks more expensive than its cost. Looks very well crafted.

  3. So far, so good! I’ve had it for a few months and keeps great time!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *